पहाड़ में डॉक्टर पर गंभीर आरोप..1 दिन की बच्ची को लगा गलत इंजेक्शन, मौत के बाद बवाल (Newborn died in hospital due to wrong injection)
Connect with us
Uttarakhand Govt Corona Awareness
Image: Newborn died in hospital due to wrong injection

पहाड़ में डॉक्टर पर गंभीर आरोप..1 दिन की बच्ची को लगा गलत इंजेक्शन, मौत के बाद बवाल

रानीखेत के अस्पताल में नवजात की मौत के बाद जमकर बवाल हुआ, डॉक्टरों पर लापरवाही के आरोप लगे हैं...

अल्मोड़ा के रानीखेत में नवजात बच्ची की मौत के बाद अस्पताल में जमकर हंगामा हुआ। बच्ची के परिजनों ने अस्पतालकर्मियों पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि डॉक्टर ने बच्ची को गलत इंजेक्शन लगा दिया था, जिसके चलते उसकी मौत हो गई। वहीं अस्पताल अधिकारियों ने मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया है। घटना रानीखेत के नागरिक चिकित्सालय की है, जहां नवजात की मौत के बाद तीमारदारों ने डॉक्टरों पर गंभीर आरोप लगाये। बच्ची की मौत के बाद उन्होंने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पूरा मामला क्या है, आगे बताते हैं। ताड़ीखेत ब्लॉक में एक गांव है मकड़ों। पीड़ित लक्ष्मण सिंह रावत और उनकी पत्नी पूजा देवी इसी गांव के रहने वाले हैं। पूजा प्रेग्नेंट थी। पूरा परिवार घर में दूसरे बच्चे के स्वागत की तैयारियों में जुटा था। पर खुशियों को किसी की बुरी नजर लग गई।

यह भी पढ़ें - देवभूमि के बृजेश को सलाम..पहले बर्फ में फंसे मां-बेटों को बचाया, अब एक शख्स को दी नई जिंदगी
शुक्रवार शाम पूजा ने एक बेटी को जन्म दिया। बच्ची कमजोर थी। इसीलिए उसे वॉर्मर पर रखा गया था। सुबह पांच बजकर 20 मिनट पर परिजनों को बताया गया कि नवजात की मौत हो गई है। इस बात का पता चलते ही तीमारदार भड़क उठे। उन्होंने डॉक्टर्स पर गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप लगाया। परिजनों ने कहा कि पूजा की पहली डिलीवरी भी नागरिक हॉस्पिटल में ही हुई थी। तब उसका ब्लड ग्रुप बी पॉजिटिव था। दूसरी प्रेग्नेंसी के दौरान जब दोबारा ब्लड टेस्ट हुआ तो इस बार ब्लड ग्रुप बी-नेगेटिव था। परिजनों ने कहा कि डॉक्टरों ने बी नेगेटिव ब्लड ग्रुप के आधार पर ही बच्ची को भी गलत इंजेक्शन लगा दिया था, जिस वजह से उसकी मौत हो गई। मामले की सूचना मिलने पर ब्लॉक प्रमुख हीरा सिंह रावत भी अस्पताल पहुंचे, जहां उनकी डॉक्टरों के साथ खूब बहस हुई। वहीं अस्पताल की सीएमओ डॉ. सविता ह्यांकी ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में है। आरोपों की जांच कराई जाएगी। दोषी पाये जाने वाले लोगों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top