29 अप्रैल को खुलेंगे श्री केदारनाथ धाम के कपाट, किफायती होगी हवाई सेवा (kedarnath dham heli services price 2020)
Connect with us
Image: kedarnath dham heli services price 2020

29 अप्रैल को खुलेंगे श्री केदारनाथ धाम के कपाट, किफायती होगी हवाई सेवा

चारधाम यात्रा (Chardham Yatra 2020) 29 अप्रैल को शुरू होगी। केदारनाथ जाने के इच्छुक लोगों के लिए खुशखबरी है.. पिछली बार की तुलना में इस बार किराया कम होगा... पढ़िए

केदारनाथ यात्रा का इंतज़ार कर रहे श्रद्धालुओं का इंतज़ार अब ख़त्म हुआ। 29 अप्रैल से केदारनाथ यात्रा का आरंभ होने जा रहा है। हर साल की तरह इस साल भी श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने वाली है जिसको देखते हुए इस बार भी भक्तजनों के लिए हेली सर्विस वहाँ उपलब्ध रहेगी। उत्तराखंड सिविल एविएशन डेवलपमेंट अथॉरिटी (युकाडा) ने केदारनाथ धाम की यात्रा के लिए श्रद्धालुओं के आराम के मध्यनज़र हेली सेवा के अंतर्गत 9 कम्पनियों को अनुमति दी है। इसके साथ ही फाटा और सिरसी से केदारनाथ आने-जाने का किराया भी तय कर लिया गया है। पिछली बार की तुलना में इस बार किराये के मूल्य कम हैं। केदारनाथ जाने के इच्छुक लोगों के लिए जल्द ही टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं। फाटा से केदारनाथ के लिए एक तरफ़ का किराया पिछले साल तक 2399 रुपये (प्रति यात्री) था जो कि घटा कर इस साल 2360 रुपये( प्रति यात्री) तय हुआ है। फाटा से केदारनाथ आने-जाने का किराया (दोनों तरफ़ का किराया) 4720 रुपये प्रति यात्री तय किया गया है। अर्थात जिनको आने व जाने, दोनों तरफ़ की यात्रा के लिए हेली सर्विस का फायदा उठाना है उनको मात्र 4720 में हेली सर्विस मिलने वाली है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के लिए यादगार वीडियो, महाराष्ट्र राजभवन में बाॅलीवुड सितारों के बीच चला पहाड़ी गीत..देखिए
सिरसी से केदारनाथ तक प्रति यात्री किराया(एक तरफ़ का) 2349 रुपये तय किया गया है। पिछले साल तक यह किराया 2470 था। इसी तरह सिरसी से केदारनाथ के लिए आने-जाने का किराया 4698 में तय किया गया है। इसके अलावा गुप्तकाशी से केदारनाथ तथा हेमकुंड साहिब के लिए हेली सर्विस का किराया जानने के लिए लोगों को थोड़ा इंतज़ार करना पड़ेगा। हेली सर्विस की आवश्यकता इसलिये भी पड़ती है क्योंकि कई श्रद्धालुओं( अधिकतर बुज़ुर्ग ) को चढ़ाई करने में दिक्कत होती है। हेली सर्विस आने के बाद सब लोग बिना किसी परेशानी के केदारनाथ के दर्शन कर सकते हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top