Connect with us
Uttarakhand Govt Coronavirus Advisory
Image: Cheque of 4 crores of Uttarakhand GRamin Bank stuck in yes bank

यस बैंक में फंसा उत्तराखंड ग्रामीण बैंक का चार करोड़ का चेक, दूसरे बैंकों की भी हालत खराब

यस बैंक संकट ने अपने ही नहीं, दूसरे बैंकों के ग्राहकों की मुश्किलें भी बढ़ा दी हैं। उत्तराखंड ग्रामीण बैंक का 4 करोड़ का चेक यस बैंक में फंसा है, ग्राहक बैचेन हैं, तो वहीं बैंक अधिकारियों से कुछ कहते नहीं बन रहा...

यस बैंक की हालत खराब है। आरबीआई की तरफ से बैंक के खिलाफ लिए गए एक्शन ने ग्राहकों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। वैसे मुश्किलें तो उत्तराखंड के कई बैंकों की भी बढ़ी है। जिन बैंकों का पैसा यस बैंक में फंसा है, उनके सामने भी संकट खड़ा हो गया है। यस बैंक से एक महीने में 50 हजार से ज्यादा रुपये नहीं निकाल सकते। ऐसे में उत्तराखंड के वो बैंक प्रबंधन भी परेशान हैं, जो अपने ग्राहकों को यस बैंक के जरिए तमाम सेवाएं प्रदान करते हैं। अकेले उत्तराखंड ग्रामीण बैंक के करीब 4 करोड़ रुपये यस बैंक में फंसे हैं। आरबीआई ने यस बैंक के खातों से निकासी की सीमा घटा दी है। चेक क्लीयरेंस की सुविधा बंद कर दी है। जिस वजह से दूसरे बैंकों से जुड़े ग्राहकों का पैसा भी यस बैंक में फंस गया है। यस बैंक संकट के चलते दूसरे बैंक कैसे प्रभावित हो रहे हैं, आपको इस बारे में भी जानना चाहिए। दरअसल नैनीताल जिला सहकारी बैंक, कूर्मांचल नगर सहकारी बैंक, उत्तराखंड ग्रामीण और राज्य सहकारी बैंक अपने ग्राहकों को यस बैंक के माध्यम से तमाम सेवाएं प्रदान करते हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में ये क्या हो रहा है ? विदेश में नौकरी लगवाने के बहाने महिला ने लूटे लाखों रुपये
जिसके लिए इन बैंकों की तरफ से यस बैंक में अपने टर्न ओवर के हिसाब से राशि जमा कराई गई थी। 5 मार्च को आरबीआई ने यस बैंक से निकासी पर रोक लगा दी। जिस वजह से इस बैंक में रखी गई अन्य बैंकों की रकम भी अटक गई। साथ ही क्लीयरेंस के लिए जमा कराए गए बैंकों के चेक भी फंस गए। दूसरे कई बैंकों की तरह उत्तराखंड ग्रामीण बैंक भी यस बैंक के जरिए ग्राहकों को चेक क्लीयरेंस की सुविधा देता है। 5 मार्च को उत्तराखंड ग्रामीण बैंक ने क्लीयरेंस के लिए यस बैंक में करीब चार करोड़ की राशि का चेक जमा किया था। पर इसी दिन बैंक से निकासी पर रोक लग गई। इस तरह यस बैंक में प्रदेश के कई बैंकों की रकम अटक गई है। ग्राहकों की बैचेनी बढ़ती जा रही है, तो वहीं बैंक के अधिकारी-कर्मचारियों से इस बारे में जवाब देते नहीं बन रहा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top