उत्तराखंड: इस जिले में कई इलाके सील, कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद एक्शन में DM (Coronavirus almora Many areas sealed)
Connect with us
Image: Coronavirus almora Many areas sealed

उत्तराखंड: इस जिले में कई इलाके सील, कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद एक्शन में DM

कोरोना वायरस मैदानी जिलों से निकल कर पहाड़ तक पहुंच गया है। रानीखेत में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद तीन इलाकों को सील कर दिया गया, यहां घर-घर जाकर लोगों की जांच की जा रही है...

उत्तराखंड में कोरोना वायरस का खौफ बरकरार है। कोरोना वायरस मैदानों से होते हुए पहाड़ चढ़ चुका है। यानि अब हालात और बिगड़ेंगे। आपको पता ही होगा कि अल्मोड़ा जिले के रानीखेत में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला था। इसके बाद से हड़कंप मचा हुआ है। कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद डीएम नितिन सिंह भदौरिया ने रानीखेत के अलग-अलग इलाकों का निरीक्षण किया। डीएम सुदामापुरी, कुरेशियन मोहल्ला और लोअरखड़ी बाजार पहुंचे और कोरोना रोकथाम को लेकर हो रहे काम की समीक्षा की। कोरोना का पॉजिटिव केस सामने आने के बाद जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। कॉलोनियों में रहने वाले लोगों के स्वास्थ्य की जांच के लिए 4 टीमें बनाई गई हैं। ये टीमें घर-घर जाकर लोगों का चेकअप कर रही है। चेकअप की रिपोर्ट जिला प्रशासन को दी जाएगी। अल्मोड़ा जिला प्रशासन अब तक 3 लोगों को क्वॉरेंटाइन कर चुका है। कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद रानीखेत के तीन इलाकों को सोमवार को ही सील कर दिया गया था। आगे जानिए कौन कौन से हैं वो इलाके

यह भी पढ़ें - देहरादून में अगर दुकानदार फिक्स रेट से ज्यादा पैसे मांगे.. तो इन नंबरों पर कॉल करें
जिन इलाकों को सील किया गया है उनमें सुदामापुरी, लोअरखड़ी बाजार और कुरेशियन मोहल्ला शामिल हैं। यहां स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर जाकर लोगों का चेकअप कर रही हैं। तीनों इलाकों को सैनेटाइज किया जा रहा है। कॉलोनियों को मॉनिटर करने की जिम्मेदारी एसडीएम को सौंपी गई है। डीएम के निर्देश पर गरीब-बेसहारा लोगों को राशन भी दिया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान डीएम ने स्थानीय लोगों संग बातचीत भी की। उन्होंने लोगों से अफवाहों पर ध्यान ना देने के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की। डीएम ने कहा कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे लोग सुधर जाएं, वरना उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फिलाहल प्रशासन मुस्तैदी से कोरोना की रोकथाम में लगा है।

यह भी पढ़ें - देहरादून: बीच बाज़ार में आग-बबूला हुए DIG, कहा-इनसे पैसा लेते हो क्या? देखिए वीडियो
जिलाधिकारी ने कहा कि सामाजिक दूरी का पालन इस समय अति आवश्यक है किसी भी प्रकार की अफवाहों से बचें और ऐसी अफवाहों पर ध्यान न दिया जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों पर भी ध्यान न दिया जाय किसी व्यक्ति द्वारा सोशल मीडिया पर अनावश्यक अफवाह फैलायी जाती है तो उसके विरूद्व कड़ी कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी ने बताया कि ऐहतियातन 03 अन्य लोगो को भी संस्थागत क्वारंटाइन किया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस प्रशासन द्वारा सभी लोगो पर पैनी निगाह रखी जा रही है जिससे टीम भावना बनी रहे। इस दौरान उपजिलाधिकारी अभय प्रताप सिंह, अधिशासी अधिकारी कैण्ट बोर्ड अभिषेक आजाद, उप निबन्धक श्रीकान्त, पुलिस क्षेत्राधिकारी तपेश कुमार, पीएमएस0 डा0 डी0एस0 नेई आदि उपस्थित थे।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top