Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: uttarakhand weather news Rain and thunder storm alert

उत्तराखंड में मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट..5 जिलों में भारी बारिश और आंधी का अलर्ट

मौसम विभाग ने प्रदेश के लिए ऑरेंज अलर्ट (uttarakhand weather news) जारी किया है, इसका मतलब है कि प्रदेश के लोगों को संभलकर रहने की जरूरत है। फिलहाल पहाड़ में पश्चिमी विक्षोभ का असर बना रहेगा...

उत्तराखंड में मौसम (uttarakhand weather news) के बदले मिजाज से राहत मिलने के आसार नहीं दिख रहे। आने वाले 24 घंटों में मुश्किलें और बढ़ेंगी। मौसम विभाग ने प्रदेश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, इसका मतलब है कि प्रदेश के लोगों को संभलकर रहने की जरूरत है। मौसम विभाग की मानें तो आज प्रदेश के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। जिससे लोगों की मुश्किलें बढ़ेंगी। ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली की गिरने की संभावना भी है। इस वक्त प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है। रविवार सुबह अचानक मौसम बदल गया। देखते ही देखते अचानक आसमान में काले बादल छा गए और धूल भरी भयंकर आंधी चलने लगी। कुछ ही देर में बादल गरजने लगे और तेज बारिश ने शहरों को भिगो दिया। आगे जानिए किन 5 जिलों के लिए अलर्ट है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: पद्मश्री अवॉर्डी डॉक्टर ने कोरोना को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी..पढ़िए और अलर्ट रहिए
इसके कारण कई इलाकों की बिजली भी गुल हो गई। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज प्रदेश में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। पहाड़ी जिलों में ओलावृष्टि और बिजली गिरने की संभावना है। उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले के लोग सतर्क रहें। इन पहाड़ी जिलों के कई इलाकों में ओलावृष्टि हो सकती है। साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जताई गई है। राहत मैदानी इलाकों को भी नहीं मिलेगी। मैदानी इलाकों में 30-40 प्रति किमी/ प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चलने की आशंका है। इन दिनों प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है, बारिश ने लोगों की मुश्किलें तो बढ़ाई हैं, लेकिन गर्मी से बेहाल लोग राहत भी महसूस कर रहे हैं। फिलहाल प्रदेश (uttarakhand weather news) में पश्चिमी विक्षोभ का असर बना रहेगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top