उत्तराखंड के 3 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, भूस्खलन से कई जगह सड़कें बंद (Heavy rain likely in three districts of Uttarakhand)
Connect with us
Uttarakhand Govt Corona Awareness
Image: Heavy rain likely in three districts of Uttarakhand

उत्तराखंड के 3 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, भूस्खलन से कई जगह सड़कें बंद

बारिश के साथ आई मुश्किलों से फिलहाल निजात नहीं मिलेगी। मौसम विज्ञान केंद्र ने आज तीन पहाड़ी जिलों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

उत्तराखंड के पहाड़ी और मैदानी क्षेत्रों में बारिश से तबाही का सिलसिला जारी है। पहाड़ी क्षेत्रों में मलबा आने से कई सड़कें बंद हैं। सैकड़ों गांवों का एक-दूसरे से संपर्क टूट गया है। बरसाती नदियां उफान पर हैं, जिस वजह से कई जगह बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। कुल मिलाकर पहाड़ में इस वक्त हर जगह तबाही का मंजर नजर आ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल बारिश के साथ आई मुश्किलों से निजात नहीं मिलेगी। आज प्रदेश के तीन जिलों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र ने तीन पहाड़ी जिलों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। जिन जिलों में आज भारी बारिश के आसार बने हुए हैं, उनमें बागेश्वर, पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा शामिल हैं। इन जिलों में रहने वाले लोग संभलकर रहें। आगे भी पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में रक्षाबंधन पर बहनों को खास सौगात, पूरे राज्य में मुफ्त यात्रा कराएगी रोडवेज
आज कुमाऊं मंडल के तीन जिलों में तेज बौछारें पड़ने का अनुमान है। राजधानी देहरादून समेत प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। पहाड़ में पिछले कई दिनों से जारी बारिश की वजह से सड़कें बंद हैं। भूस्खलन की वजह से बदरीनाथ और यमुनोत्री हाईवे बंद हो गया है। यमुनोत्री हाईवे पर पिछले 3 दिन से ट्रैफिक बाधित है। लोग रोड खुलने का इंतजार कर रहे हैं। बदरीनाथ हाईवे भी मलबा आने की वजह से बंद हो गया है। यहां शनिवार को भी यातायात बाधित रहा। रोड बंद होने से लामबगड़ में तीन घंटे तक ट्रैफिक रुका रहा। खराब मौसम से पहाड़वासियों की मुश्किलें पहले से बढ़ी हुई हैं, उस पर ऑलवेदर रोड कार्य की वजह से खतरा और बढ़ गया है। जगह-जगह पहाड़ियां दरक रही हैं, जिससे कई जगह रोड खस्ताहाल हैं।

यह भी पढ़ें - जय बदरी विशाल..किशन महिपाल के सबसे खूबसूरत गीतों में से एक गीत..आप भी देखिए
चमोली के नंदप्रयाग में चट्टानों की कटिंग का काम बारिश की वजह से अधूरा पड़ा है। यहां हल्की बारिश होते ही चट्टान पर अटका मलबा और बोल्डर हाईवे पर आ जाते हैं। पागलनाला, हलेंग, बिरही मोड़, कुहेड़, हिलेरी पार्क, नंदप्रयाग समेत कई इलाकों में ऑलवेदर रोड परियोजना के काम की वजह से चट्टानें कमजोर हो गई हैं। लोग जान जोखिम में डालकर हाईवे पर सफर करने को मजबूर हैं। हिल कटिंग का काम क्षेत्रीय लोगों के लिए मुसीबत का सबब बन गया है। यही हाल यमुनोत्री हाईवे का भी है। यहां खनेड़ा पुल के पास भारी मलबा और बोल्डर आने से रोड पर गाड़ियों की आवाजाही थमी हुई है। यहां पिछले तीन दिन से रोड बंद है। लगातार हो रही बारिश की वजह से मलबे को हटाने में दिक्कत आ रही है। लोग सड़क खुलने का इंतजार कर रहे हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top