उत्तराखंड देहरादूनWater filled in Doon Hospital after rain

देहरादून में मूसलाधार बारिश..दून अस्पताल में घुसा पानी, खौफ में गुजरी कोरोना मरीजों की रात

देहरादून में कोविड केयर सेन्टर बनाए गए दून मेडिकल कॉलेज में कोरोना पेशेंट्स और संदिग्धों के लिए बीती रात बेहद खौफ के बीच गुजरी। देखिए वीडियो

Dehradun rain: Water filled in Doon Hospital after rain
Image: Water filled in Doon Hospital after rain (Source: Social Media)

देहरादून: बीती शनिवार की रात देहरादून जिले के लिए बेहद भारी रात बनकर सामने आई है। कोरोना का कहर तो राज्य में जारी है ही, इसी के साथ मानसून ने लोगों की मुसीबतें और अधिक बढ़ा कर रख दी हैं। वाकई मानसून की वजह से इस वर्ष राज्य में काफी तबाही हुई है। देहरादून में भी मानसून का बेहद बुरा असर देखने को मिल रहा है। बता दें कि मौसम विभाग ने बीते शनिवार को दून में हाई अलर्ट जारी किया था और लोगों को भी सतर्क रहने के लिए बोला था। देहरादून के कई क्षेत्रों में जलभराव होने से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों के घरों के अंदर कई फीट पानी भर चुका है, जिससे उनका काफी नुकसान हो चुका है। मूसलाधार वर्षा का बुरा असर दून के अस्पतालों में भी देखने को मिल रहा है। ताजी वीडियो दून मेडिकल कॉलेज से सामने आ रही है। आगे वीडियो जरूर देखिए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - रुद्रप्रयाग में गुलदार का आतंक, ट्यूशन जा रहे बच्चों पर किया हमला.. इलाके में दहशत
कोविड केयर सेन्टर बनाए गए दून मेडिकल कॉलेज में बीती रात कोरोना पेशेंट्स के लिए बेहद मुश्किल साबित हुई। मूसलाधार बरसात के दौरान अस्पताल में नगर निगम के चौक नाले का सारा पानी कोविड अस्पताल दून मेडिकल कॉलेज के अंदर घुस गया। इसी के साथ निर्माणाधीन ओवरब्रिज की तरफ से भी सारा पानी अस्पताल के अंदर आ गया जिससे अस्पताल के अंदर अफरा-तफरी का माहौल मच गया।


बताया जा रहा है कि इससे काफी नुकसान हुआ है। जैसे ही अस्पताल में पानी भरने की सूचना मिली तो देर रात को डिप्टी एमएस डॉक्टर एनएस खत्री समेत अन्य अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे और सभी को कोरोना मरीजों को ऊपर की वार्डों में शिफ्ट किया गया। डॉक्टर खत्री ने बताया कि बीती रात अस्पताल के अंदर पानी भरने से कई पॉजिटिव मरीजों के साथ संदिग्ध मरीजों के बीच भी खौफ का माहौल बन गया था। अचानक अस्पताल के अंदर इतना पानी देख कर अफरा-तफरी मच गई थी। साथ ही अस्पताल के अंदर मौजूद स्टाफ भी बेहद डरा हुआ था। उन्होंने कहा कि बारिश रुकने के बाद आज सुबह जाकर अस्पताल में हालात सामान्य हो पाए हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ से दुखद खबर, गदेरे में डूबने से दो बहनों की मौत..घास काटने गई थीं
डॉक्टर खत्री ने बताया कि अस्पताल के ड्रेनेज सिस्टम ढंग से काम कर रहा है और आज तक अस्पताल में इस तरह के जलभराव की दिक्कत कभी भी नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि सड़क पर नगर निगम का नाला चोक होने के कारण सारा पानी मजार के नीचे से अस्पताल की इमरजेंसी के बाद वार्डों के अंदर भी घुस गया। इसी के अलावा निर्माणाधीन ओवरब्रिज की तरफ से भी काफी सारा पानी बहा है जो अस्पताल के अंदर आ गया था। आनन-फानन में सभी मरीजों को ऊपर की वार्डों में शिफ्ट किया गया है। फिलहाल नुकसान की भरपाई की जा रही है और नाले की सफाई भी करवाई जा रही है। इसी के साथ ओवरब्रिज की तरफ भी दीवार का निर्माण करवाया जा रहा है जिससे पानी अस्पताल के अंदर ना आ सके और भविष्य में बरसात होने के बाद मरीजों को किसी तरह की परेशानी न हो।