पौड़ी गढ़वाल की नयारघाटी में आपका स्वागत है, एडवेंचर टूरिज्म की दिशा में शानदार काम (Canoe rafting in the Nayar river of Pauri Garhwal)
Connect with us
Image: Canoe rafting in the Nayar river of Pauri Garhwal

पौड़ी गढ़वाल की नयारघाटी में आपका स्वागत है, एडवेंचर टूरिज्म की दिशा में शानदार काम

पौड़ी गढ़वाल के नयारघाटी में कयाकिंग एंड केनोइंग और राफ्टिंग का ट्रायल किया गया है। नई उम्मीदों को पंख लग रहे हैं।

पौड़ी गढ़वाल के सतपुली क्षेत्र को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की कवायद शुरू हो गई है। इससे न केवल क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे, बल्कि रीवर राफ्टिंग के लिए भी नए क्षेत्र विकसित होने से पर्यटक भी यहां आने के लिए आकर्षित होंगे। जाहिर सी बात है कि इससे स्थानीय लोगों को भी रोजगार मिल सकेगा। नयारघाटी में एडवेंचर टूरिज़्म को बढ़ावा देने के लिए रविवार को 2 सप्ताह के भीतर दूसरी बार नयार नदी में खैरासैंण से बडखोलू तक कयाकिंग एंड केनोइंग का परीक्षण किया गया। जिला पर्यटन व साहसिक अधिकारी केएस नेगी ने कहा कि जिले में एडवेंचर टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए नयारघाटी क्षेत्र की नयार नदियों में कयाकिंग एंड केनोइंग के लिए उपयुक्त स्थान देखकर परीक्षण किये जा रहे है। जिसे जल्द ही धरातल पर उतारा जायेगा। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - आज उत्तराखंड की इन सड़कों पर सफर न करें, बारिश-भूस्खलन से आवाजाही ठप

ऐसे होगा कोर्स

Canoe rafting in the Nayar river of Pauri Garhwal
1 / 2

इससे क्षेत्र को एडवेंचर पर्यटन की दिशा में एक नई पहचान मिलेगी। युवाओं को कयाकिंग एंड केनोइंग से जोडकर रोजगार देने के लिए युवाओं को प्रशिक्षण दिया जायेगा। जिसमें युवाओं को 7 दिन का फॉउंडेशन कोर्स,14 दिन का बेसिक कोर्स व 21 दिन का एडवांस कोर्स कराया जाएगा।

दूसरी बार हुआ ट्रायल

Canoe rafting in the Nayar river of Pauri Garhwal
2 / 2

नयारघाटी क्षेत्र में देवप्रयाग से ब्यासघाट, बिलखेत, बांघाट, बडखोलू, सतपुली, खैरासैण में नयार नदी पर कयाकिंग एंड केनोइंग की संभावनाओं को तलाशने के लिए यह ट्रायल किए जा रहे हैं। कयाकिंग एंड केनोइंग का ट्रायल करने के लिए टीम हेड प्रवीण सिंह रांगड़, पवन राणा, आशु, प्रवीण रावत, अंकित पुण्डीर,मनीष रावत, सचिन ममगाई, लक्ष्मण नेगी व आशीष ने नयार नदी में परीक्षण किया।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top