देहरादून की गुड्डी थपलियाल और निशा, साथ मिलकर खोली कंपनी..अब करोड़ों में कमाई (Story of Guddi Thapliyal and Nisha Gupta of Dehradun)
Connect with us
Image: Story of Guddi Thapliyal and Nisha Gupta of Dehradun

देहरादून की गुड्डी थपलियाल और निशा, साथ मिलकर खोली कंपनी..अब करोड़ों में कमाई

वरिष्ठ पत्रकार डॉ. मोहन भुलानी के फेसबुक वॉल से साभार..देहरादून की गुड्डी थपलियाल और निशा गुप्ता की कहानी

कहते हैं इंसान को उम्मीद कभी नहीं छोड़ना चाहिए। बस दृढ़ विश्वास के साथ कर्म करते रहना चाहिए। सफलता देर-सवेर मिल ही जाती है। निशा गुप्ता और गुड्डी थपलियाल नाम की दो मम्मियां इसकी जीती-जागती उदाहरण हैं। करीब तीन साल पहले इन दोनों ने अपने घर से एक बिजनेस शुरू किया, जोकि अब 2 करोड़ रुपए तक का हो गया है। निशा गुप्ता एक ग्रेजुएट हैं और एक उद्यमी परिवार से आती हैं। उन्होंने अपने घर की दुकान पर घरेलू सामान और कुछ उपहार बेचकर व्यापार के गुर सीखे थे। जबकि, गुड्डी थपलियाल ने केवल 5वीं कक्षा तक की पढ़ाई की है। यह बिज़नेस शुरू करने से पहले उनके पास किसी तरह का कोई अनुभव नहीं था। निशा के बच्चे, जोकि आईटी पेशेवर हैं, उन्होंने अपनी मां को ऑनलाइन बिजनेस का आईडिया दिया था।

यह भी पढ़ें - कोरोनावायरस: उत्तराखंड के 9 जिलों में हालात बेकाबू..496 इलाके सील, 404 लोगों की मौत
गुड्डी थपलियाल भी निशा के साथ काम करना चाहती थी। फिर क्या था, दोनों ने छोटी सी तैयारी के बाद 2017 में Geek Monkey https://www।geekmonkey।in/ नाम का एक ऑनलाइन गिफ्टिंग प्लेटफार्म को लांच कर दिया। मार्केट में पहले से ही ऑनलाइन गिफ्टिंग के ऐसे कई प्लेटफार्म में मौजूद थे। ऐसे में निशा और गुड्डी के सामने बड़ी चुनौती थी कि वो ऐसा क्या करें कि ग्राहक उनके पास ही आए। इसके साथ ही दोनों चाहती थीं कि उनके उपहार अन्य वेब साइटों से अलग हों, इसलिए उन्होंने अपनी वेब साइट पर खास तरह के गिफ्ट्स को ही जगह दी। इसके लिए उन्होंने तरह-तरह के हस्तशिल्प कलाकारों को जोड़ा। मेहनत रंग लाई। आज निशा और गुड्डी एक सफल बिजनेसमैन हैं। गुड्डी अपनी सफलता का श्रेय ग्राहकों के साथ व्यक्तिगत बातचीत को देती हैं।
वरिष्ठ पत्रकार डॉ. मोहन भुलानी के फेसबुक वॉल से साभार

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top