उत्तराखंड: गांव में घुस आया विशालकाय मगरमच्छ..ग्रामीणों में मची अफरा-तफरी (Haridwar Giant crocodile in the village)
Connect with us
Image: Haridwar Giant crocodile in the village

उत्तराखंड: गांव में घुस आया विशालकाय मगरमच्छ..ग्रामीणों में मची अफरा-तफरी

आबादी वाले क्षेत्र में स्थित तालाब में मगरमच्छ दिखने के बाद गांव में हड़कंप मच गया। देखते ही देखते मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई, आगे पढ़िए पूरी खबर

उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला अभी थमा नहीं है। लगातार जारी बारिश के बीच जगह-जगह सांप और अजगर निकल रहे हैं, लेकिन हरिद्वार के लक्सर में कुछ अलग हुआ। यहां एक तालाब में विशालकाय मगरमच्छ दिखाई दिया। गांव वालों के लिए मगरमच्छ का दिखना अनोखी घटना थी। शुक्र है कि तालाब में मगरमच्छ ने खुद ही दर्शन दे दिए, वरना अगर कोई तालाब में उतरता तो उसके साथ अनहोनी हो सकती थी। घटना खड़ंजा कुतुबपुर गांव की है। जहां आबादी वाले क्षेत्र में स्थित तालाब में मगरमच्छ दिखने के बाद गांव में हड़कंप मच गया। देखते ही देखते मौके पर लोगों की भीड़ जुटने लगी। गांव भर के लोग अपने कामकाज छोड़कर तालाब के पास पहुंच गए। रिहायशी इलाके में बने तालाब में मगरमच्छ को देखकर लोगों में दहशत पैदा हो गई। काफी देर तक इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। लोग मगरमच्छ को देखकर डरे हुए थे। कुछ लोग वीडियो भी बना रहे थे। बाद में लोगों ने मगरमच्छ को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन असफल रहे। जिसके बाद वन विभाग को फोन कर इसकी सूचना दी गई। जब तक वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची, तब तक ग्रामीणों की सांसें हलक में अटकी रहीं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में बनेगा डिफेंस पार्क, तैयार होंगे रक्षा उपकरण..लोगों को मिलेगा रोजगार
घटना रविवार रात की है। गांव के तालाब में ग्रामीणों ने देर रात एक विशालकाय मगरमच्छ देखा। जिसके बाद गांव में हड़कंप मच गया। डरे हुए लोगों ने वन विभाग को फोन कर इसकी सूचना दी। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो देखा कि वहां ग्रामीण खुद ही मगरमच्छ को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं। वन विभाग की टीम भी इस कोशिश में जुट गई। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों की मदद से घंटों की मशक्कत के बाद मगरमच्छ पर काबू पाया। रेस्क्यू ऑपरेशन में दो घंटे लगे। पकड़ा गया मगरमच्छ तीन कुंतल का बताया जा रहा है। जब तक मगरमच्छ पकड़ा नहीं गया गांव वाले मौके पर ही जुटे रहे। ग्रामीणों ने कहा कि अगर मगरमच्छ को पकड़ा नहीं जाता तो वो गांव में घुसकर किसी को नुकसान पहुंचा सकता था। बहरहाल वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को रेस्क्यू कर बाणगंगा नदी में छोड़ दिया है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top