रुद्रप्रयाग जिले से दुखद खबर, मंदाकिनी नदी में बहा 22 साल का युवक, सर्च अभियान जारी (Rudraprayag, young man drowned in Mandakini river)
Connect with us
uttarakhand govt campaign for corona guidelines
Follow corona guidelines
Image: Rudraprayag, young man drowned in Mandakini river

रुद्रप्रयाग जिले से दुखद खबर, मंदाकिनी नदी में बहा 22 साल का युवक, सर्च अभियान जारी

22 साल का हरीश अगस्त्यमुनि इंटर कॉलेज के पास नदी में नहाने गया था। लोगों ने उसे चेताया भी, नदी में ना उतरने की सलाह दी, लेकिन हरीश माना नहीं। आगे पढ़िए पूरी खबर

पहाड़ में लगातार जारी बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं। ऐसे में प्रशासन लोगों को नदी किनारे ना जाने की सलाह दे रहा है, उनसे सुरक्षा नियमों का ध्यान रखने की अपील कर रहा है, लेकिन लोग सुन नहीं रहे। यही लापरवाही हादसों की वजह बन रही है। रुद्रप्रयाग के रहने वाले हरीश लाल के साथ भी यही हुआ। हरीश नदी में नहा रहा था। नहाते वक्त उसका पैर फिसल गया और हरीश नदी के तेज बहाव में बहता चला गया। तब से हरीश लापता है। घटना के बाद से हरीश के घर में कोहराम मचा है। परिजन बिलख रहे हैं। वहीं आपदा-प्रबंधन की टीम हरीश की तलाश में जुटी है, लेकिन उसका अब तक कुछ पता नहीं चल पाया है। हादसा मंगलवार को हुआ। जखोली विकासखंड के पूर्वी चाका गांव में रहने वाला 22 साल का हरीश अगस्त्यमुनि इंटर कॉलेज के पास नदी में नहाने गया था। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के लाखों परिवारों के लिए अच्छी खबर, अब इस मुहिम की होगी शुरुआत
मंदाकिनी नदी पूरे उफान पर थी। आस-पास के लोगों ने हरीश को चेताया भी। उसे नदी में ना उतरने की सलाह दी, लेकिन हरीश माना नहीं। हरीश नदी में उतर कर नहाने लगा। तभी अचानक उसका पैर फिसला और वो नदी के तेज बहाव में बह गया। आस-पास के लोगों ने जब युवक को बहते देखा तो तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस की टीम और परिजन मौके पर पहुंच कर हरीश को ढूंढने लगे, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल पाया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि युवक की तलाश के लिए सर्च अभियान जारी है। मंदाकिनी नदी में सर्च अभियान के लिए गोताखोरों की टीम को बुलाया गया है, जो लापता हरीश की तलाश में जुटी है। राज्य समीक्षा आपसे अपील करता है कि इन दिनों जितना संभव हो नदियों-तालाबों में नहाने के मोह से बचें। नदियों के किनारे लगे दिशा-निर्देशों की अनदेखी ना करें। सुरक्षा नियमों की अनदेखी आपकी जान पर भारी पड़ सकती है। इसलिए खुद भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाबा का भौकाल..वायरल हुआ जबरदस्त वीडियो
वीडियो : कविन्द्र सिंह बिष्ट: उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर
वीडियो : बाबा रामदेव का सबसे बड़ा पंगा
वीडियो : Garhwali Song - AACHRI

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top