गढ़वाल: पंखे पर लटकी मिली शालिनी की लाश..सुसाइड नोट पर लिखा- मेरे बेटे का ख्याल रखना (Tehri Garhwal Shalini Suicide)
Connect with us
Image: Tehri Garhwal Shalini Suicide

गढ़वाल: पंखे पर लटकी मिली शालिनी की लाश..सुसाइड नोट पर लिखा- मेरे बेटे का ख्याल रखना

शालिनी गरीब परिवार की बेटी थी, इसलिए उसकी किसी ने परवाह नहीं की। शादी के बाद ससुराल वाले उसे प्रताड़ित कर रहे थे, जिस वजह से उसने जान दे दी।

किसी ने सच ही कहा है। गरीब होना इस दुनिया में सबसे बड़ा पाप है। टिहरी जिले के घनसाली ब्लॉक में रहने वाली शालिनी भी गरीब परिवार की बेटी थी। पिता कई साल पहले ही गुजर गए थे। तब मां ने बेटी का भविष्य संवारने के लिए उसकी शादी एक अच्छे परिवार में कर दी। बेटी के ससुराल वाले संपन्न परिवार से थे। वहां भला गरीब परिवार की बेटी की कौन परवाह करता। आरोप है कि शादी के बाद ससुराल वाले शालिनी को बात-बात पर प्रताड़ित करने लगे। उसे कई बार घर से बाहर भी निकाला। शालिनी दुखी होकर मायके जाती और वहां अपनी मां को सारी बात बताती, लेकिन जैसा कि अपने यहां होता है। मां शालिनी का दर्द जानकर भी उसे मायके भेज देती। जहां मारपीट का अंतहीन सिलसिला फिर से शुरू हो जाता। बीते 25 सितंबर को शालिनी ने जिंदगी से तंग आकर खुदकुशी कर ली। उसका शव घर में लगे पंखे से लटकता मिला। इस तरह बीस साल की शालिनी ने गरीब होने की कीमत अपनी जान देकर चुकाई। शालिनी का 1 साल का बच्चा भी है, जिसकी जिंदगी अब मां के साये के बिना ही बीतेगी। शालिनी की मौत के बाद उसकी मां ने ससुराल वालों पर बेटी की हत्या करने का आरोप लगाते हुए घनसाली थाने में विवाहिता के पति, सास और ससुर के खिलाफ केस दर्ज कराया। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कैसे शुरू होगी स्कूलों में पढ़ाई? रिस्क लेने के मूड में नहीं हैं अभिभावक
पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शालिनी अपने पति सौरभ सुयाल और ससुराल वालों के साथ बेलेश्वर कॉलोनी में रहती थी। सौरभ दुकान चलाता है। सौरभ ने बताया कि दो साल पहले उसकी शादी शालिनी से हुई थी। 25 सितंबर को वो सोया हुआ था, तभी शालिनी ने खुदकुशी कर ली। शालिनी के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उसने लिखा कि ‘मेरे बच्चे का ख्याल रखना, उसे मां की कमी महसूस मत होने देना’। वहीं शालिनी की मां का आरोप है कि ससुराल वाले उसे लगातार प्रताड़ित कर रहे थे। उसके साथ मारपीट करते थे। बेटी का घर बना रहे, इसलिए वो उसे हर बार ससुराल भेज देती थी, लेकिन शालिनी का कहा सच हो गया। ससुरालवालों ने उसकी जान ले ली। बहरहाल शालिनी के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच जारी है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top