उत्तराखंड के लिए गौरवशाली पल.. पहाड़ की श्रुति भट्ट ने देश भर में पाया पहला स्थान (Shruti bhatt got first position in writing)
Connect with us
Image: Shruti bhatt got first position in writing

उत्तराखंड के लिए गौरवशाली पल.. पहाड़ की श्रुति भट्ट ने देश भर में पाया पहला स्थान

द्वाराहाट की श्रुति भट्ट ने प्रथम स्थान हासिल कर जीत का डंका बजा दिया है और पूरे देश में राज्य के नाम का परचम लहरा दिया है।

उत्तराखंड की बेटियों ने एक बार फिर पूरे देश में राज्य के नाम का परचम लहरा दिया है। राज्य की एक होनहार बेटी ने देशभर के सैकड़ों बच्चों को पछाड़ कर जीत का डंका बजा दिया है और साबित कर दिया है कि उत्तराखंड की बेटियां हर क्षेत्र में आगे हैं। हाल ही में विद्या भारती अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित प्रधानमंत्री को पत्र लिखने की प्रतियोगिता में द्वाराहाट की एक होनहार बेटी श्रुति भट्ट ने प्रथम स्थान हासिल करें अपने क्षेत्र समेत पूरे राज्य का नाम देश भर में रोशन किया है। जी हां, राष्ट्रीय स्तर पर सैकड़ों विद्यार्थियों से कंपीट कर प्रथम स्थान हासिल करना बहुत ही गर्व की बात है और यह उत्तराखंड का सौभाग्य है की द्वाराहाट की बेटी ने अपनी मेहनत और लगन से प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल कर जीत का परचम लहराया है।

यह भी पढ़ें - ऋषिकेश से हरिद्वार तक दौड़ेगी मेट्रो..जानिए 33 किलोमीटर के प्रोजेक्ट की खास बातें
यह तो सबको पता ही होगा कि हाल ही में केंद्र ने नई शिक्षा नीति से देश के लोगों का का परिचय कराया है। नई शिक्षा नीति जबसे इंट्रोड्यूस हुई है तबसे चर्चा में बनी हुई है। कई लोग इसको सही ठहरा रहे हैं तो कई गलत। हालांकि अबतक इसको लागू नहीं किया गया है मगर तब भी नई शिक्षा नीति के ऊपर काफी बात चल रही है।वहीं जिन बच्चों की पढ़ाई के ऊपर यह नीति लागू होने जा रही है, उन्हीं बच्चों को शिक्षा नीति को लेकर अपने विचार प्रधानमंत्री के नाम पत्र विद्या भारती के अखिल भारतीय स्तर के माध्यम से रखने थे जिसके लिए अलग-अलग वर्गों में एक ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित करवाई गई थी। इस प्रतियोगिता में देशभर के सैकड़ों विद्यार्थियों ने पार्टिसिपेट किया था। इस प्रतियोगिता में द्वाराहाट की श्रुति भट्ट ने 9वीं से लेकर 12वीं कक्षा वर्ग में ऑल ओवर इंडिया में प्रथम स्थान हासिल किया है।

यह भी पढ़ें - खुशखबरी: उत्तराखंड में दो हजार बेसिक शिक्षकों की भर्ती..2 मिनट में पढ़िए पूरी खबर
श्रुति लीलाधर भट्ट विवेकानंद इंटर कॉलेज में दसवीं क्लास की छात्रा हैं। उनकी इस उपलब्धि से उनके परिवार समेत उनके पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। उनके पिता कैलाश भट्ट सरस्वती शिशु मंदिर में प्रधानाचार्य के पद पर कार्यरत हैं। उन्होंने कहा कि उनको उनकी बेटी के ऊपर गर्व है। उन्होंने जानकारी दी कि इस प्रतियोगिता में 9वीं से लेकर 12वीं वर्ग में देशभर के सैकड़ों विद्यार्थियों ने भाग लिया था जिनमें से उनकी बेटी को सर्वोच्च स्थान हासिल हुआ है। बीते शुक्रवार की शाम को श्रुति को देश में सर्वोच्च स्थान हासिल करने का प्रमाण पत्र भी जारी किया गया। उनकी इस उपलब्धि पर विद्यालय व्यवस्था कमेटी के मदन मोहन पांडे, तारा लाल शाह, प्रधानाचार्य खजान चंद्र जोशी, आशा भट्ट आदि ने भी सराहा है। राज्य समीक्षा की पूरी टीम भी राज्य की होनहार बेटी श्रुति भट्ट को पत्र लेखन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल करने की उपलब्धि पर शुभकामनाएं देती है और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करती है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top