गढ़वाल के इस ज़िले में हुई शानदार पहल..बिना मास्क के नहीं मिलेगा पेट्रोल डीजल (No mask no fule in tehri garhwal)
Connect with us
Image: No mask no fule in tehri garhwal

गढ़वाल के इस ज़िले में हुई शानदार पहल..बिना मास्क के नहीं मिलेगा पेट्रोल डीजल

टिहरी जिले में " नो मास्क, नई फ्यूल " की मुहिम की शुरुआत हो चुकी है। मास्क न पहनने वाले लोग सतर्क हो जाएं

उत्तराखंड में कोरोना के हालात तो हम सबको पता ही है। तेजी से फैल रहे कोरोना ने प्रशासन समेत सबकी हालत टाइट कर रखी है। एक तरफ कोरोना को रोकने की टेंशन है तो दूसरी तरफ सब कुछ फिर से नॉर्मल किया जा चुका है। अनलॉक-5 की प्रक्रिया के तहत उत्तराखंड में सभी सुविधाओं को बहाल किया जा चुका है। लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं, सड़कों पर वाहन दौड़ रहे हैं और कई महीनों से बंद रहने के बाद कई काम फिर से पटरी पर आते दिखाई दे रहे हैं। मगर इस बीच कोरोना भी बढ़ रहा है। लोग लापरवाही कर रहे हैं, मास्क नहीं पहन रहे हैं। कई लोग कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं और खुलेआम लापरवाही बरत रहे हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में अस्पतालों की शर्मनाक करतूत, कोरोना से हुई 89 मौतों को छुपाया
बढ़ते कोरोना को कंट्रोल में लाने एवं लोगों द्वारा लापरवाही न बरतने एवं नियमों का पालन करवाने हेतु टिहरी जिले में एक अनोखी मुहिम की शुरुआत हुई है। टिहरी जिले में " नो मास्क, नो फ्यूल " का अभियान शुरू किया गया है। मुहिम के नाम से पता लगता है, जिसने मास्क नहीं पहना होगा उसको पेट्रोल पंप पर पेट्रोल नहीं भरवाने दिया जाएगा। टिहरी जिले के धनौल्टी विधानसभा के थौलदार ब्लॉक में हाल ही में बढ़ते कोरोना को देखते हए कोविड-19 जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस दौरान जिले के एआरटीओ नमन कुमार ओझा ने लोगों को नि:शुल्क मास्क एवं सैनिटाइजर भी बांटे और कार्यक्रम में थौलदार ब्लॉक में पेट्रोल पंप पर " नो मास्क, नो फ्यूल" की थीम भी इंट्रोड्यूस की गई।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के लिए गौरवशाली पल.. पहाड़ की श्रुति भट्ट ने देश भर में पाया पहला स्थान
एआरटीओ नमन कुमार ओझा ने बताया कि जागरूकता अभियान के तहत अब पेट्रोल पंप में " नो मास्क, नो फ्यूल" की थीम रखी गई है। अर्थात जो लोग कोरोना के नियमों का पालन करेंगे, मास्क पहनेंगे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे, केवल उन्हीं लोगों को पेट्रोल दिया जाएगा। अगर किसी व्यक्ति ने मास्क नहीं पहना है तो उसे पेट्रोल नहीं दिया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ एआरटीओ नमन कुमार ओझा द्वारा ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की चेकिंग की गई और वाहन में बैठे सभी सवारियों को कोविड-19 के नियमों का पालन करने के निर्देश दिए गए। आरटीओ ने सभी पेट्रोल पंप पर पेट्रोल पंप चालकों एवं बस चालकों को यह निर्देश दिए हैं जो भी सवारी गाड़ी में बैठे उनको मास्क पहनने की सलाह दें। जिसने मास्क नहीं पहना होगा उसको पेट्रोल न दें। एआरटीओ ने पेट्रोल पंप पर गाड़ियों में पेट्रोल भरवाने आए बाइक सवारों और बस में बैठी सवारियों को मास्क एवं सैनिटाइजर भी वितरित किए। यह मुहिम सराहनीय है और हर जिले में ऐसे प्रयास किए जाने चाहिए ताकि लोग कोरोना के प्रति जागरूक रहें और सभी नियमों का पालन करें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top