उत्तराखंड रुद्रप्रयागYogi adityanath badrinath kedarnath visit

देवभूमि में योगी आदित्यनाथ...बदरी- केदार से लेंगे आशीर्वाद..यहां होगा रात्रि विश्राम

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का दो दिवसीय दौरा आज से, भगवान बदरी-केदार का लेंगे आशीर्वाद

Yogi adityanath kedarnath: Yogi adityanath badrinath kedarnath visit
Image: Yogi adityanath badrinath kedarnath visit (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: चारधाम यात्रा के समापन का समय करीब आ गया है। इसी के साथ मंदिरों में दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है। क्या आम, क्या खास। सभी बदरी-केदार के दर्शन कर पुण्य अर्जित करने के लिए कतार में लगे हैं। आज से यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी दो दिन के उत्तराखंड दौरे पर होंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बाबा केदारनाथ का आशीर्वाद लेने के बाद भगवान बदरी विशाल के दर्शन करेंगे। इस दौरान सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी उनके साथ होंगे। योगी आदित्यनाथ अपने विशेष विमान से देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। जहां उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत उनका स्वागत करेंगे। जौलीग्रांट से दोनों मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर में सवार होकर केदारनाथ यात्रा पर रवाना होंगे। केदारनाथ पहुंचने पर यूपी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बाबा केदार के दर्शन कर वहां विशेष पूजा आराधना करेंगे। आज रात दोनों मुख्यमंत्री केदारनाथ धाम में ही विश्राम करेंगे

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गश्त पर निकले DSP को भिखारी ने दी आवाज..पास जाने पर निकला अपने बैच का शार्प शूटर
16 नवंबर को केदारनाथ धाम के कपाट बंद होने हैं। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत मंदिर परिसर में ही मौजूद रहेंगे। दोनों सुबह 4 बजकर 30 मिनट से 6 बजकर 30 मिनट तक केदारनाथ मंदिर के कपाट बंद होने के कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। साढ़े सात बजे दोनों सीएम हेलीकॉप्टर से बदरीनाथ धाम के लिए रवाना हो जाएंगे। यहां 7 बजकर 45 मिनट पर हेलीकॉप्टर चमोली में बदरीनाथ के समीप बने हेलीपैड पर लैंड करेगा। दोनों मुख्यमंत्री यहां सुबह 8 बजे से 9 बजे तक बदरीनाथ मंदिर में दर्शन एवं पूजा करेंगे। चमोली में योगी आदित्यनाथ एक विशेष कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। यहां उत्तर प्रदेश के पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास होना है। कल 10 बजे से 11 बजे तक योगी आदित्यनाथ यहां शिलान्यास कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में गढ़वाल राइफल के जवान की हत्या..पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर मार डाला
दोपहर बाद वो देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। जहां से वो लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे। यूपी के मुख्यमंत्री के उत्तराखंड दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के इंतजाम चाक-चौबंद किए गए हैं। आईजी गढ़वाल ने एसपी चमोली और एसपी रुद्रप्रयाग को हर तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए। उत्तराखंड दौरे को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ भी बेहद उत्साहित हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ‘देवभूमि उत्तराखंड के दो दिवसीय प्रवास के मध्य श्री केदारनाथ एवं श्री बदरीनाथ धाम की यात्रा का विचार अलौकिक सुख की अनुभूति प्रदान कर रहा है। भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद हम सब पर बना रहे’।