देहरादून में टिहरी गढ़वाल के युवक का कंकाल मिलने से हड़कंप..2019 से लापता था (Skeleton found in dehradun)
Connect with us
Image: Skeleton found in dehradun

देहरादून में टिहरी गढ़वाल के युवक का कंकाल मिलने से हड़कंप..2019 से लापता था

देहरादून स्थित झाझरा के जंगलों में 16 महीने से गुमशुदा हुए टिहरी के युवक के सिर का कंकाल प्राप्त हुआ है। युवक बीते सितंबर 2019 को देहरादून में एडमिशन के सिलसिले में आया था तब से ही वह लापता हो रखा था। आगे पढ़िए पूरी खबर।

उत्तराखंड से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आ रही है। तकरीबन 16 महीने देहरादून के प्रेम नगर में जो युवक गुमशुदा हुआ था उस युवक के सिर का कंकाल देहरादून में झाझरा के पास जंगल में झाड़ियों में मिला है। युवक सितंबर 2019 में एडमिशन के सिलसिले में दून आया था। उसके पास से मिले आईडी कार्ड से युवक की पहचान टिहरी के निवासी के रूप में हुई है। युवक की उम्र 29 वर्ष बताई जा रही है। पुलिस ने वहां पर फॉरेंसिक टीम को बुलाया है और मामले की जांच चल रही है। युवक के कंकाल के पास एक रस्सी भी पड़ी हुई है जिस में गांठ लगी हुई है। रस्सी और उसकी गांठ को देखकर मामला आत्महत्या का माना जा रहा है। वहीं पुलिस मामले की गहराई से जांच कर रही है। जिस युवक का कंकाल पुलिस को देहरादून में मिला है उसके पास से प्राप्त हुए आईडी कार्ड में उसकी पहचान पहचान राजेश राणा के रूप में हुई है जो कि मलेथा, देवप्रयाग टिहरी का निवासी है। चलिए अब आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं।

यह भी पढ़ें - सुपरहिट हुआ गढ़रत्न नेगी जी का नया गीत, 1 दिन में डेढ़ लाख लोगों ने देखा..आप भी देखिए
प्राप्त जानकारी के मुताबिक झाझरा में स्थानीय बच्चों ने पुलिस को झाड़ियों में मानव के खोपड़ी का कंकाल पड़े होने की सूचना दी थी जिसके बाद पुलिस वहां मौके पर पहुंची और छानबीन में पुलिस को पास ही में एक बैग में से आईडी कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस मिला जिससे मृतक की पहचान हुई। वही मौके पर एफएसएल की टीम भी बुलाई गई और मामले की जांच-पड़ताल की गई। टिहरी गढ़वाल के निवासी राजेश राणा 16 महीने पहले देहरादून में एडमिशन के सिलसिले में आया था। बीएफआईटी में एडमिशन लेने आए राजेश राणा की प्रेम नगर थाने में बीते सितंबर 2019 को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गई थी। उसके परिजनों ने बताया कि बीते साल सितंबर 2019 को राजेश राणा प्रेम नगर स्थित बीएफआईटी में एक कोर्स करने के लिए एडमिशन लेने आया था और उसके बाद से ही वह लापता हो गया था। राजेश राणा की उम्र लगभग 29 वर्ष बताई जा रही है

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में होटल कारोबारी की हत्या..पत्नी के मायके के सामने मारी गोली
कंकाल के पास से मिली एक रस्सी और उसमें बंधी गांठ को देखकर पुलिस मामले को आत्महत्या का मान कर चल रही है मगर अभी तक इस बात की पूरी तरह से पुष्टि नहीं की जा सकती है इसलिए पुलिस और फॉरेंसिक टीम मामले की गहराई से जांच पड़ताल कर रही है। युवक के परिजनों को भी मामले की जानकारी दे दी गई है। उसके परिजनों ने बताया कि राजेश राणा चंडीगढ़ में एक होटल में काम करता था और तकरीबन 16 महीने पहले सितंबर 2019 में देहरादून में एडमिशन लेने गया था और तब से वह वापस घर लौट कर नहीं आया। इस पूरे मामले में एक बड़ा सवाल यह उठता है कि बीते सितंबर 2019 से लापता हुए राजेश राणा की खबर जंगल में किसी को भी नहीं मिली। क्या 16 महीने तक उस जंगल के आसपास से कोई नहीं गुजरा। स्थानीय निवासियों के साथ पुलिस की नजर भी आखिरकार 16 महीनों के अंदर इस कंकाल पर कैसे नहीं पड़ी। यह एक बड़ा सवाल है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। राजेश का शरीर पूरी तरह पिघल गया है। उसके सिर के कंकाल के पास एक बैग के अंदर से महज कुछ दस्तावेज और ड्राइविंग लाइसेंस के साथ एक रस्सी सुरक्षित है। फिलहाल इस मामले की पुलिस और फॉरेंसिक विभाग गहराई से जांच पड़ताल कर रहे हैं और जल्द ही इस पूरे मामले का खुलासा होगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बिनसर टॉप में बादल फटने से चमोली में तबाही
वीडियो : कविन्द्र सिंह बिष्ट: उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर
वीडियो : Ishaan Khatter ने अल्मोड़ा में लगवाई कोरोना वैक्सीन
वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top