उत्तराखंड नैनीतालtwo wheeler ambulance in nainital

उत्तराखंड: DM सविन का शानदार आइडिया..जिले में शुरू होगी टू व्हीलर एंबुलेंस सेवा

जल्द ही हल्द्वानी समेत नैनीताल जिले के तमाम क्षेत्रों में टू व्हीलर्स एंबुलेंस दौड़ती नजर आएगीं। जिले में सड़क हादसों पर भी जल्द ही लगाम लगेगी। डीएम सविन बंसल ने दिए जरूरी निर्देश-

Nainital news: two wheeler ambulance in nainital
Image: two wheeler ambulance in nainital (Source: Social Media)

नैनीताल: उत्तराखंड का नैनीताल जिला स्वास्थ्य सेवाओं के मामले में अन्य जिलों को टक्कर दे रहा है। नैनीताल में लोगों को मिलने वाली सुविधाओं में दिन-प्रतिदिन उन्नति हो रही है और पुख्ता इंतजाम भी किए जा रहे हैं। लोगों को समय पर उपचार मिले और उनको हेल्थ के साथ जरा भी कोम्प्रोमाईज़ न करना पड़े, इसी को मध्यनजर रखते हुए डीएम सविन बंसल लगातार नैनीताल जिले की स्वास्थ्य सेवाओं के ऊपर काम कर रहे हैं और उनका मुख्य फोकस भी वही है। इसी बीच एक बहुत अच्छी खबर और एक अनोखी पहल हल्द्वानी में शुरू होने वाली है। उम्मीद जताई जा रही है कि हल्द्वानी समेत जिले के तमाम क्षेत्रों में जल्द ही टू व्हीलर्स एंबुलेंस दौड़ती नजर आएगी। जी हां, अगर सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही हल्द्वानी समेत जिले के अन्य क्षेत्रों में अब दुपहिया एम्बुलेंस भी देखने को मिलेगी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून से बड़ी खबर, आशारोड़ी के पास गहरी खाई में गिरी कार
जिला अधिकारी सविन बंसल ने जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में यह सुझाव दिया। उन्होंने अपने सुझाव को धरातल पर उतारने के लिए आरटीओ और एआरटीओ को एक सर्वे कराने के बाद टू व्हीलर एंबुलेंस के संचालन के प्रस्ताव को तैयार करने के निर्देश दे दिए हैं। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि जल्दी ही नैनीताल से हल्द्वानी समेत अन्य क्षेत्रों में सड़कों पर टू व्हीलर एंबुलेंस भी दौड़ती नजर आएगी। इसी के साथ जिले में तेजी से बढ़ती जा रही सड़क दुर्घटनाओं को लेकर भी कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। सचिन बंसल ने कैंप कार्यालय में आयोजित जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में अफसरों को यह निर्देश दिए कि नैनीताल जिले में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए संवेदनशील क्षेत्रों में सर्वे किया जाए। जिन स्थानों पर सबसे अधिक सड़क दुर्घटनाएं होती हैं उन स्थानों को चिन्हित कर और बजट अवमुक्त कर दुर्घटनाओं को रोका जा सके।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल की वादियों में कवि कुमार विश्वास, गढ़वालियों की तारीफ में बोले शानदार बात..देखिए वीडियो
इसी के साथ डीएम ने अफसरों को यह भी निर्देश दिए कि नैनीताल जिले की जिन भी सड़कों की स्थिति खराब है और उन पर जगह-जगह गड्ढे बने हुए हैं उन सड़कों को दुरुस्त करने का कार्य भी प्रमुखता से किया जाए। बैठक में अधीक्षण अभियंता ओमप्रकाश ने बताया कि नैनीताल जिले में कुल 6 सड़क दुर्घटनाओं के ब्लैकस्पॉट और कुल 333 खतरनाक जगहें चिन्हित की गई हैं जिनमें से 133 जगहों को दुर्घटना मुक्त कर लिया गया है और अन्य जगहों पर भी प्राथमिकता से कार्य चल रहा है। जल्द ही ये सड़के भी दुरुस्त हो जाएंगी और उम्मीद जताई जा रही है कि डीएम सविन बंसल की इस पहल से नैनीताल जिले में सड़क दुर्घटनाओं में कमी आएगी। वहीं डीएम बंसल ने समिति की बैठक में पुलिस अधिकारियों को रोड सेफ्टी ऑडिट कराने के निर्देश देते हुए कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए सख्ती बरतनी ज़रूरी है। दुर्घटनाओं को रोकने के लिए अगर रोड फर्नीचर की जरूरत है तो उसके लिए एक प्रस्ताव तैयार करें डीएम को भेजें। इसी के साथ समिति की बैठक में सड़कों का रोड सेफ्टी ऑडिट कराने के भी निर्देश पुलिस अधिकारियों को दे दिए हैं।