उत्तराखंड के जांबाज पुलिस अफसरों को मिलेगा राष्ट्रपति पुलिस पदक..बधाई दीजिए (IG Deepam Seth and CBI SP Prasanna Kumar Panigrahi President Police Medal)
Connect with us
Image: IG Deepam Seth and CBI SP Prasanna Kumar Panigrahi President Police Medal

उत्तराखंड के जांबाज पुलिस अफसरों को मिलेगा राष्ट्रपति पुलिस पदक..बधाई दीजिए

गणतंत्र दिवस के अवसर पर आईजी दीपम सेठ और सीबीआई देहरादून के एसपी प्रसन्ना कुमार पाणिग्रही समेत कई अफसरों को राष्ट्रपति का पुलिस मेडल देने के घोषणा की गई।

उत्तराखंड के आईजी दीपम सेठ और सीबीआई देहरादून के एसपी प्रसन्ना कुमार पाणिग्रही को विशिष्ट सेवाओं के लिये राष्ट्रपति पुलिस पदक से नवाजा जाएगा। गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रदेश के इन अफसरों को राष्ट्रपति का पुलिस मेडल देने की घोषणा की गई। प्रदेश के जांबाज अफसरों को उनकी विशिष्ट सेवाओं के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है। चलिए अब आपको राष्ट्रपति पुलिस मेडल हासिल करने वाले अधिकारियों के बारे में बताते हैं। इस लिस्ट में पहला नाम आईजी दीपम सेठ का है। वो उत्तराखंड कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं। वर्तमान में आईजी दीपम सेठ आईटीबीपी में प्रतिनियुक्ति पर सेवाएं दे रहे हैं। उन्हें राष्ट्रपति के पुलिस पदक से नवाजा जाएगा।

यह भी पढ़ें - ना GMVN, न KMVN..अब उत्तराखंड विकास निगम कहिए जनाब
आईटीबीपी महानिदेशालय ने भी आईजी दीपम सेठ को सम्मानित करने की घोषणा की है। आईटीबीपी उन्हें पुलिस स्पेशल ड्यूटी मेडल और हाई एल्टीट्यूट मेडल से सम्मानित करेगी। उन्हें पूर्वी लद्दाख में आईटीबीपी के स्पेशल ऑपरेशन का कुशल नेतृत्व करने के लिए डीजी आईटीबीपी के इंसिग्निया (चिह्न) और कमेंडेशन रोल से भी सम्मानित किया गया है। आईजी दीपम सेठ के अलावा देहरादून सीबीआई की एंटी करप्शन ब्रांच (एसीबी) के एसपी प्रसन्ना कुमार पाणिग्रही को भी राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया जाएगा। इस साल सीबीआई के 30 अधिकारियों को विशिष्ट और सराहनीय सेवा के आधार पर पुलिस पदक के लिए चुना गया है। जिनमें एसीबी के एसपी प्रसन्ना कुमार पाणिग्रही भी शामिल हैं। एसपी प्रसन्ना कुमार पाणिग्रही एक साल से देहरादून में सेवाएं दे रहे हैं। वो मूल रूप से उड़ीसा के रहने वाले हैं।

यह भी पढ़ें - पहाड़ में ये हाल है..नशे की लत में बाइक चोर बने दो नौजवान, YouTube से सीखा चोरी करना
इन दोनों अफसरों के अलावा प्रदेश के कई पुलिसकर्मी और अफसर पुलिस मेडल के लिए चुने गए हैं। उत्तराखंड के रहने वाले बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट अनूप सिंह रावत को भी सराहनीय सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से नवाजे जाने की घोषणा की गई है। डिप्टी कमांडेंट अनूप रावत पौड़ी गढ़वाल के मथाना गांव के रहने वाले हैं। पुलिस मेडल से सम्मानित होने वाले अफसरों में एडीजी (सीआईडी व पीएसी) पीवीके प्रसाद, एसपी पिथौरागढ़ सुखबीर सिंह, एसपी मुकेश कुमार पुलिस मुख्यालय, एएसपी संचार उमेश चंद जोशी, डीएसपी विजिलेंस पंकज कुमार उप्रेती और सब इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह भी शामिल हैं। वहीं अल्मोड़ा में तैनात लीडिंग फायरमैन कुंवर सिंह राणा को राष्ट्रपति अग्निशमन सेवा मेडल से सम्मानित किया जाएगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top