उत्तराखंड हल्द्वानीPolice arrested 6 people in Haldwani

उत्तराखंड: रंगदारी के धंधे में अब महिलाएं भी..कुल 6 गिरफ्तार, जेल से चल रहा था नेटवर्क

कारोबारी से रंगदारी मांगने का नेटवर्क सितारगंज जेल से चल रहा था। हत्या के मामले में जेल में बंद राहुल राठौर ने अपने साथियों संग मिलकर रंगदारी वसूलने का प्लान बनाया था।

Haldwani News: Police arrested 6 people in Haldwani
Image: Police arrested 6 people in Haldwani (Source: Social Media)

हल्द्वानी: प्रदेश में अपराधों का ग्राफ बढ़ने के साथ ही महिलाएं गंभीर अपराधों में लिप्त मिल रही हैं। हल्द्वानी में पुलिस ने सर्राफा कारोबारी से रंगदारी मांगने के आरोप में छह लोगों को पकड़ा। पकड़े गए लोगों में 2 युवतियां और 4 युवक शामिल हैं। एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने प्रेसवार्ता में वारदात का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि 1 फरवरी को जयगुरु ज्वैलर्स की स्वामी रीता खंडेलवाल ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। उन्होंने शिकायत में 50 लाख की रंगदारी मांगे जाने की बात कही थी। इस मामले में पुलिस ने दीपक राठौर, नरेंद्र कुमार, महेंद्र सिंह गंगवार और सोमपाल के साथ अंकिता पत्नी धीरेंद्र कुमार यादव और अंजली उर्फ अंजू नाम की महिला को गिरफ्तार किया। सभी आरोपी रुद्रपुर, आजमगढ़, नजीबाबाद और आगरा के रहने वाले हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: सवाल पूछने पर विद्युत विभाग के कर्मचारी ने युवक को पीटा..देखिए शर्मनाक वीडियो
मामले की तफ्तीश शुरू हुई तो पता चला कि रंगदारी की योजना रुद्रपुर के वांटेड अपराधी राहुल राठौर ने बनाई थी। राहुल राठौर हत्या के मामले में सितारगंज जेल में बंद है। राहुल राठौर ने जेल से अपना वर्चस्व बढ़ाने के लिए इस रंगदारी की योजना बनाई। जिसमें उसने अपने साथियों की मदद ली। रंगदारी मांगने के लिए फर्जी सिम का इस्तेमाल किया गया। गिरफ्तार महिलाएं अंजू और अंकिता राहुल राठौर की दोस्त हैं। बहरहाल रंगदारी मांगने वाले सभी छह आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है। एसएसपी ने बताया कि राहुल राठौर को जेल से रिमांड पर लेने की तैयारी की जा रही है। पकड़े गए आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया।