उत्तराखंड: खुफिया विभाग ने पकड़ा बांग्लादेशी संदिग्ध..3 साल से यहीं रह रहा था (Bangladeshi arrested in kaliyar)
Connect with us
Image: Bangladeshi arrested in kaliyar

उत्तराखंड: खुफिया विभाग ने पकड़ा बांग्लादेशी संदिग्ध..3 साल से यहीं रह रहा था

हरिद्वार के कलियर क्षेत्र में 3 सालों से डेरा डाले बैठे एक 65 वर्षीय बांग्लादेशी नागरिक को खुफिया विभाग और पुलिस ने बीते शुक्रवार की रात को गिरफ्तार कर लिया है।

हरिद्वार का कलियर क्षेत्र....यहां से एक बड़ी खबर सामने आई है। हरिद्वार का कलियर क्षेत्र बांग्लादेशियों का अड्डा बनता जा रहा है जो कि बेहद चिंताजनक बात है। हरिद्वार के कलियर क्षेत्र में 3 सालों से डेरा डाले बैठे एक बांग्लादेशी नागरिक को खुफिया विभाग और पुलिस ने पकड़ लिया है। बता दें कि बांग्लादेशी नागरिक पिछले 3 साल से कलियर में ही रह रहा था। पुलिस ने उस पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसको हवालात के पीछे डाल दिया है। घटना बीते रात की बताई जा रही है, जब खुफिया विभाग और पुलिस ने एक बांग्लादेशी नागरिक को अपनी हिरासत में लिया। बांग्लादेशी नागरिक ने बताया कि वह पिछले 3 साल से हरिद्वार की कलियर में रह रहा है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड रोजगार समाचार: UKPSC में अलग अलग पदों पर बंपर भर्ती,,तुरंत कीजिए आवेदन
एसओ जगमोहन रमोला के अनुसार 3 साल से आरोपी हरिद्वार में ही रह रहा था और इस बात की भनक किसी को भी नहीं थी। बीते शुक्रवार की रात को पुलिस और खुफिया विभाग ने मिलकर बांग्लादेशी को पकड़ा और उससे सख्ती से पूछताछ की। पूछताछ में बांग्लादेशी ने अपना नाम मोहम्मद सरवर हुसैन बताया। बांग्लादेशी की उम्र 65 वर्ष बताई जा रहे हैं और वह बांग्लादेश के जिला बाघेर हॉट का बताया जा रहा है। वह 3 वर्ष से कलियर में रह रहा है। इससे पहले वह 12 साल कोलकाता में और राजस्थान के अजमेर में 3 साल रहा। अजमेर के बाद वह सीधा हरिद्वार आ गया और 3 साल से वह हरिद्वार में डेरा डाले बैठा है। बांग्लादेशी को पकड़ कर उसको जेल में भेज दिया गया है और उसके ऊपर संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें - हरिद्वार महाकुंभ: 100 गुना कठिन होता है नागा साधुओं का जीवन.. खुद करते हैं अपना पिंडदान
ऐसा हरिद्वार के कलियर में पहली बार नहीं हुआ है इससे पहले भी कलियर में बांग्लादेशी नागरिक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बता दें कि 2018 में भी कलियर में ही पुलिस विभाग ने एक बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया था और उसके खिलाफ विदेशी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज भी किया था। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जब कलियर क्षेत्र में सत्यापन अभियान चल रहा था उस दौरान ही क्षेत्र में एक संदिग्ध व्यक्ति घूम रहा था और पुलिस उस संदिग्ध व्यक्ति की गतिविधि पर पूरी नजर रख रही थी। जब संदिग्ध व्यक्ति की गतिविधियां पुलिस को ठीक नहीं लगीं तो पुलिस उस व्यक्ति को पकड़ कर थाने लाई जहां पर एलआईयू की टीम ने उसके साथ पूछताछ की और पूछताछ में यह पता लगा कि वह कलियर दरगाह क्षेत्र में वह 2 महीने से रह रहा है और भीख मांग कर अपना गुजारा कर रहा है। 2018 में मिले बांग्लादेशी नागरिक का नाम नासिर अहमद था और वह हरिद्वार के कलियर से पहले कोलकाता और दिल्ली के निजामुद्दीन की दरगाह पर रह रहा था। बीते शुक्रवार को कलियर में मिले बंगलादेशी निवासी को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है और अब उसके साथ सख्ती से पूछताछ की जाएगी। पुलिस ने बांग्लादेशी निवासी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है और उसको जेल भेज दिया है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top