उत्तराखंड: ड्यूटी से गायब मिले 5 पुलिसकर्मी..SSP ने किया सस्पेंड (Udham Singh Nagar SSP suspended 5 police personnel)
Connect with us
Image: Udham Singh Nagar SSP suspended 5 police personnel

उत्तराखंड: ड्यूटी से गायब मिले 5 पुलिसकर्मी..SSP ने किया सस्पेंड

मैदानी जिले ऊधमसिंहनगर में लूट, हत्या के साथ ही नशा तस्करी के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन कुछ पुलिसकर्मी अब भी अपनी जिम्मेदारी नहीं समझ रहे।

‘खाकी’ सिर्फ एक वर्दी नहीं बल्कि जिम्मेदारी है, लेकिन बड़े अफसोस की बात है कि कुछ पुलिसवाले आज भी इस बात को समझने को तैयार नहीं हैं। ऐसे लापरवाह पुलिसवालों के खिलाफ उत्तराखंड में लगातार कार्रवाई हो रही है। ताजा मामला मैदानी जिले ऊधमसिंहनगर का है। जहां ड्यूटी से गायब मिले पांच पुलिस कांस्टेबलों को एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने देर शाम सस्पेंड कर दिया। ऊधमसिंहनगर जिला इंडस्ट्रियल हब के तौर पर मशहूर है, लेकिन यहां सिर्फ उद्योग ही नहीं बढ़ रहे, बल्कि क्राइम रेट भी तेजी से बढ़ रहा है। जिले में लूट, हत्या के साथ ही नशे की तस्करी के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन कुछ पुलिसकर्मी अब भी अपनी जिम्मेदारी नहीं समझ रहे। बीते दिनों एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर के संज्ञान में ये मामला आया तो उन्होंने पांच पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। दरअसल ये पांचों पुलिसकर्मी 6 जून को जोनल चेकिंग के दौरान अपनी ड्यूटी से गायब मिले थे

यह भी पढ़ें - गुड न्यूज: चल पड़ी देहरादून काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस..आज आए 17 यात्री
लापरवाही बरतने वाले इन सभी कांस्टेबलों के खिलाफ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सख्त एक्शन लिया है। जिन पुलिसकर्मियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई हुई उनमें कांस्टेबल खीम राम, बिजेन्द्र सिंह, विमल कुमार थाना रुद्रपुर और सुनील कुमार व नरीनाथ, सिडकुल, थाना पंतनगर शामिल हैं। एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने कहा कि अनुशासनहीनता और काम में लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। भविष्य में भी ऐसी कार्रवाई जारी रहेगी। आपको बता दें कि पिछले महीने नैनीताल एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने भी ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने वाले तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया था। ड्यूटी पर तैनात तीनों पुलिसकर्मी वाहनों की चेकिंग करने की बजाय सड़क किनारे मोबाइल पर गेम खेलते पकड़े गए थे।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम
वीडियो : वैज्ञानिकों ने दे दी बहुत बड़ी चेतावनी...सावधान उत्तराखंड
वीडियो : Raghav Juyal - The Real Hero
वीडियो : बिनसर टॉप में बादल फटने से चमोली में तबाही

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top