उत्तराखंड: थाने पहुंचा गधा चोरी का मामला, CCTV खंगाल रही है पुलिस (Donkey theft in haridwar)
Connect with us
uttarakhand govt campaign for corona guidelines
Follow corona guidelines
Image: Donkey theft in haridwar

उत्तराखंड: थाने पहुंचा गधा चोरी का मामला, CCTV खंगाल रही है पुलिस

हरिद्वार में चोरी के अजब-गजब मामले अक्सर सामने आते रहते हैं। कभी ट्रांसफार्मर चोरी होते हैं तो कभी गुलदार के पिंजरे में रखे मुर्गे। इस बार चोरों ने एक गरीब के गधे चुरा लिए।

उत्तराखंड का मैदानी जिला हरिद्वार। इस जिले में चोरी के अजब-गजब मामले अक्सर सामने आते रहते हैं। कुछ महीने पहले यहां चोर बिजली का ट्रांसफार्मर उखाड़ ले गए थे। उसके कुछ महीने बाद वन विभाग की तरफ से गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरे में रखे गए मुर्गे चोरी होने लगे, यहां तक कि मुर्गों की रखवाली के लिए पुलिसकर्मी तैनात करने पड़े। अब यहां गधे भी सुरक्षित नहीं हैं। जिले में रहने वाले एक शख्स ने पुलिस में दो गधों के चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई है। पीड़ित ने बताया कि ये गधे ही उसकी आजीविका का सहारा थे। इनके जरिए होने वाली कमाई से घर चलता था, लेकिन अब वो कुछ नहीं कर पा रहा। पीड़ित की परेशानी को समझते हुए पुलिस भी गधों की तलाश में जुट गई है। इलाके के सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं। घटना शिवालिक नगर स्थित गैस प्लांट पुलिस चौकी क्षेत्र की है। जहां जाबिर नाम के शख्स के दो गधे चोरी हो गए। गधों का मालिक जाबिर बीती 15 जुलाई से उनकी तलाश में इधर-उधर भटक रहा है, क्योंकि ये दोनों गधे ही उसकी अजीविका का एक मात्र साधन थे। अगले महीने उसके घर में दो बेटियों की शादी होनी है, लेकिन गधे चोरी होने से उसकी कमाई की जरिया बंद हो गया है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: रेप के मामले में लापरवाही दिखा रहे थे पुलिसकर्मी, SSP ने किया सस्पेंड
जाबिर ने बताया कि वो लंबे समय से शिवालिक नगर के अटल चौक पर एक होटल में माल ढुलाई का काम कर रहा है। होटल की ऊपरी मंजिल पर गधे ही माल पहुंचाते थे। जिसके एवज में जाबिर को कुछ रकम मिल जाती थी। कुछ समय पहले जाबिर ने 45 हजार रुपये देकर दो गधे खरीदे थे। 15 जुलाई को वो दोपहर में खाना खाने घर गया था, वहां से वापस लौटा तो दोनों गधे साइट से गायब मिले। जाबिर ने गधों की इधर-उधर खूब ढूंढा, लेकिन गधे नहीं मिले। अपनी पीड़ा बताते-बताते जाबिर का गला भर आया। उसने बताया कि अगले महीने उसके घर में दो बेटियों की शादी है। गधों के चोरी होने से रोजगार का एक मात्र साधन भी चला गया। अब बेटियों की शादी कैसे होगी। बहरहाल मामला अब पुलिस के पास है। चौकी इंचार्ज प्रवीण रावत ने कहा कि हम सीसीटीवी कैमरे खंगाल रहे हैं। पुलिस जो मदद कर सकती है, वो करेगी, क्योंकि मामला एक व्यक्ति के परिवार से जुड़ा है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू
वीडियो : केदार डोली यात्रा 2021
वीडियो : बाबा का भौकाल..वायरल हुआ जबरदस्त वीडियो
वीडियो : BJP विधायक को गांव वालों ने घेरा..कहा- विधायक न होते तो लठ पड़ते

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top