देवभूमि की बेटी भारतीय सीनियर बैडमिंटन टीम में शामिल...बधाई दीजिए (Dwarahat Aditi Bhatt selected in Indian senior badminton team)
Connect with us
Happy independence day 2021
Image: Dwarahat Aditi Bhatt selected in Indian senior badminton team

देवभूमि की बेटी भारतीय सीनियर बैडमिंटन टीम में शामिल...बधाई दीजिए

द्वाराहाट की शटलर अदिति भट्ट ने भारतीय सीनियर टीम में कायम जगह, अब विदेश में होने वाली प्रतियोगिताओं में होंगी शामिल, आप भी दें बधाई-

उत्तराखंड की कई महत्वाकांक्षी बेटियां आज पूरे देश में उत्तराखंड का परचम बुलंद कर रही हैं। खेल का मैदान हो या कोई और क्षेत्र, हर जगह देवभूमि की लड़कियों का दबदबा है। यह खबर एक ऐसी ही बेटी को समर्पित है जिन्होंने उत्तराखंड को गौरवान्वित किया है। हम बात कर रहे हैं अल्मोड़ा जिले में " बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ " की ब्रांड एम्बेसडर और द्वाराहाट निवासी अदिति भट्ट की जिन्होंने अपनी प्रतिभा के दम पर समस्त देवभूमि का नाम रौशन कर दिया है। द्वाराहाट की बैडमिंटन खिलाड़ी अदिति भट्ट को भारतीय सीनियर बैडमिंटन टीम में चुन लिया गया है और अब वह विदेश में जाकर भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। अदिति भट्ट जूनियर युगल वर्ग में देश की नंबर एक व एकल में तीसरे स्थान की खिलाड़ी हैं। उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए अब उनको भारतीय सीनियर टीम में जगह मिल गई है। उत्तरांचल बैडमिंटन संघ के सचिव बीएस मनकोटी ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अदिति भट्ट ने हैदराबाद में आयोजित ट्रायल में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय सीनियर टीम में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड की उभरती बॉक्सर ने की खुदकुशी, 20 साल की उम्र में उठाया खौफनाक कदम
अल्मोड़ा की अदिति भट्ट के अंदर बचपन से ही बैडमिंटन के प्रति प्रेम था और इसी को देखते हुए अदिति ने बैडमिंटन खेलना शुरू कर दिया था। अंडर-10 वर्ग से ही वे बैडमिंटन के सफर पर निकल पड़ीं और उन्होंने अल्मोड़ा स्टेडियम में कोच डीके सेन से प्रशिक्षण लिया। उनके पिता मनोज भट्ट केंद्र सरकार के वित्त विभाग में कार्यरत हैं। उनकी माता पूनम भट्ट गृहिणी हैं। सीनियर टीम में सलेक्शन के बाद अब अदिति भट्ट अब आने वाले महीनों में लगातार विदेश में होने वाली प्रतियोगिताओं में भाग लेकर भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। अदिति भट्ट आने वाली 26 सितंबर से 3 अक्टूबर के बीच फिनलैंड में आयोजित होने वाले सुदिर्मान कप में भाग लेंगी। फिर 9 से 17 अक्तूबर तक आयोजित होने वाले थामस व उबेर कप में भाग लेंगी। अदिति तैयारी हेतु पुलेला गोपीचंद अकादमी हैदराबाद में 13 से 21 सितंबर तक कोचिंग कैंप में हिस्सा लेंगी। अदिति भट्ट अपनी सफलता का श्रेय अपने कोच डीके सेन एवं अपने माता-पिता को देती हैं। सैकड़ों राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक अर्जित कर चुकीं अदिति के सीनियर टीम में सिलेक्शन के बाद से उनके क्षेत्र समेत पूरे परिवार में खुशी की लहर छा गई है। राज्य समीक्षा की पूरी टीम की ओर से भी अदिति भट्ट की उपलब्धि पर उनको ढेरों शुभकामनाएं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : Raghav Juyal - The Real Hero
वीडियो : वैज्ञानिकों ने दे दी बहुत बड़ी चेतावनी...सावधान उत्तराखंड
वीडियो : बाबा का भौकाल..वायरल हुआ जबरदस्त वीडियो
वीडियो : बिनसर टॉप में बादल फटने से चमोली में तबाही

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top