देहरादून, पिथौरागढ़, हल्द्वानी हेली सेवा के लिए हो रही है एडवांस बुकिंग..किराया जानिए (Dehradun pithoragarh pantnagar haldwani helicopter service fare)
Connect with us
Uttarakhand Govt Chardham Yatra Guidelines
Image: Dehradun pithoragarh pantnagar haldwani helicopter service fare

देहरादून, पिथौरागढ़, हल्द्वानी हेली सेवा के लिए हो रही है एडवांस बुकिंग..किराया जानिए

शानदार नतीजों से उत्साहित होकर विभाग देहरादून-हल्द्वानी-पंतनगर-पिथौरागढ़ रूट पर किराए में और राहत देने पर विचार कर रहा है।

उत्तराखंड में हवाई सेवाओं के विस्तार की कवायद जारी है। जौलीग्रांट एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के तौर पर डेवलप किया जा रहा है। गौचर, चिन्यालीसौड़ और पिथौरागढ़ जैसे छोटे शहर हवाई सेवा से जुड़ चुके हैं। बीते 8 अक्टूबर को देहरादून-हल्द्वानी-पंतनगर-पिथौरागढ़ हवाई सेवा की शुरुआत की गई, जिसे लेकर यात्रियों का जबर्दस्त रेस्पांस मिला है। सेवा का किराया ज्यादा है, इसके बावजूद हेली सेवा फुल चल रही है। यही नहीं विभाग को आगे की बुकिंग भी मिल रही है। शानदार नतीजों से उत्साहित होकर विभाग अब इस रूट पर किराए में और राहत देने पर विचार कर रहा है। ऐसा होने पर यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। किराया कम होगा तो ज्यादा से ज्यादा लोग हवाई सेवा का फायदा उठा सकेंगे। बता दें कि बीते सप्ताह उड़ान योजना के तहत देहरादून से वाया हल्द्वानी, पंतनगर होते हुए पिथौरागढ़ के लिए हेली सेवा की शुरुआत हुई थी। इस रूट पर पहले भी विमान सेवा संचालित की जा रही थी, लेकिन उसके मुकाबले वर्तमान सेवा का किराया करीब चार गुना महंगा पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड चारधाम यात्रा में टूटने लगे रिकॉर्ड, चंद दिनों में ही श्रद्धालुओं की संख्या 1 लाख पार
ऐसे में विभाग को यात्री मिलने पर संदेह था। किराया ज्यादा होने की वजह से यात्री मिलेंगे या नहीं इस पर लगातार संशय बना हुआ था, लेकिन सेवा को लेकर शुरुआती नतीजे बेहद उत्साहजनक रहे हैं। फिलहाल किसी भी दिन सीट खाली होने की समस्या पेश नहीं आई। देहरादून से सीधे पिथौरागढ़ के साथ ही हल्द्वानी-पंतनगर के लिए भी यात्री आसानी से मिल रहे हैं। फिलहाल इस रूट पर हेली सेवा में पांच सीट उपलब्ध हैं। अगले महीने तक एक सीट और बढ़ने की उम्मीद है। इसके अलावा सहस्त्रधारा से चिन्यालीसौड़ और गौचर के लिए भी हेली सेवा शुरू की गई है। जिसमें सात सीट उपलब्ध हैं। अभी दोनों जगह सेवा नियमित चल रही है। हेली सेवा से चारधाम यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिली है, सफर आसान और सुविधाजनक हुआ है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : BJP विधायक को गांव वालों ने घेरा..कहा- विधायक न होते तो लठ पड़ते
वीडियो : द्वितीय केदार भगवान मद्महेश्वर डोली यात्रा
वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू
वीडियो : बाबा का भौकाल..वायरल हुआ जबरदस्त वीडियो

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top