उत्तराखंड रुड़कीDengue alert in Roorkee

अलर्ट: रुड़की में बेकाबू हुआ डेंगू, 200 से ज्यादा लोग पॉजिटिव.. हॉटस्पॉट बना गाधारोणा गांव

रुड़की देहात क्षेत्र के गांवों में हालात बेकाबू हो गए हैं। यहां गाधारोणा गांव डेंगू का हॉटस्पॉट घोषित हो चुका है। हरिद्वार-ऋषिकेश में भी केस बढ़ रहे हैं।

Roorkee Dengue: Dengue alert in Roorkee
Image: Dengue alert in Roorkee (Source: Social Media)

रुड़की: उत्तराखंड में कोरोना का कहर थमा तो डेंगू पैर पसारने लगा। बारिश थमने के बाद डेंगू के मरीजों में लगातार इजाफा हो रहा है। रुड़की और हरिद्वार के अलावा देहरादून जैसे शहरों में भी हर दिन डेंगू के नए केस मिल रहे हैं। रुड़की देहात क्षेत्र के गांवों में हालात बेकाबू हो गए हैं। यहां गाधारोणा गांव डेंगू का हॉटस्पॉट घोषित हो चुका है। बीते दिनों डॉक्टरों की टीम ने यहां 11 लोगों के डेंगू के सैंपल लिए। गांव में अब तक 147 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। दूसरे गांवों में भी डेंगू के केस बढ़ रहे हैं। भलस्वागाज में 35 और मुंडलाना में 6 नए डेंगू मरीज मिले। क्षेत्र के गांवों में बुखार फैलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने गांवों में कैंप लगाकर सैंपल लिए थे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में डेंगू का कहर, 1 ही जिले में 167 लोग पॉजिटिव..एक मौत की सूचना
सोमवार को डॉक्टरों की टीम ने बुखार से पीड़ित 12 लोगों की एंटीजन जांच की। साथ ही 11 लोगों का ब्लड सैंपल लेकर डेंगू की जांच के लिए भेजा। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि भलस्वागाज में लगे कैंप में 59 और मुंडलाना में लगे कैंप में 41 लोगों के सैंपल लिए गए थे। अब भलस्वागाज में 35 और मुंडलाना में छह लोगों की डेंगू रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। राहत वाली बात ये है कि मरीज तेजी से ठीक हो रहे हैं। डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए सिविल अस्पताल रुड़की में डेंगू मरीजों के लिए तीस वार्ड रिर्जव किए गए हैं। सोमवार दोपहर तक यहां 13 मरीज भर्ती किए गए थे। हरिद्वार में भी सोमवार को डेंगू का एक मरीज मिला। ब्रह्मपुरी निवासी मरीज को जिला अस्पताल के डेंगू वार्ड में भर्ती कराया गया है। इसी तरह तीर्थनगरी ऋषिकेश में एक महिला की डेंगू जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। यहां 30 सितंबर से 21 अक्टूबर के बीच डेंगू के तीन नए केस मिल चुके हैं।