उत्तराखंड ऋषिकेशGate not closed at Rishikesh Shyampur railway crossing

ऋषिकेश में बड़ी अनहोनी होने से टली, ट्रेन आई लेकिन बंद नहीं हुआ फाटक..उड़े लोगों के होश

तेज रफ्तार ट्रेन रेलवे फाटक के करीब पहुंच गई, लेकिन फाटक (rishikesh shyampur railway crossing) बंद नहीं हुआ। रेल में सवार लोगों के साथ सड़क से गुजर रहे लोगों की जान भी खतरे में थी।

rishikesh shyampur railway crossing: Gate not closed at Rishikesh Shyampur railway crossing
Image: Gate not closed at Rishikesh Shyampur railway crossing (Source: Social Media)

ऋषिकेश: ऋषिकेश (rishikesh shyampur railway crossing) में बीते दिन कुछ ऐसा हुआ, जिसने हर किसी के होश उड़ा दिए। यहां तेज रफ्तार ट्रेन रेलवे फाटक के करीब पहुंच गई, लेकिन फाटक बंद नहीं हुआ। रेल में सवार लोगों के साथ सड़क से गुजर रहे लोगों की जान भी खतरे में थी। तभी ट्रेन चालक ने रेड सिग्नल देख ब्रेक लगा दिए। इससे बड़ा हादसा होने से टल गया। इस दौरान रेलवे क्रॉसिंग पर भारी जाम लग गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने 15 मिनट की मशक्कत के बाद जाम खुलवाया। जिसके बाद ट्रेन गंतव्य के लिए रवाना हुई। घटना श्यामपुर बाईपास रेलवे क्रॉसिंग की है। यहां आम दिनों की तरह वाहनों की आवाजाही हो रही थी। तभी शाम करीब सवा छह बजे रेलवे फाटक से गुजरते वाहन चालकों ने अजमेर एक्सप्रेस ट्रेन का हार्न सुना, उनके होश उड़ गए। ट्रेन करीब ही थी, लेकिन तकनीकी वजहों के चलते रेलवे क्रॉसिग का फाटक बंद नहीं हुआ था। ट्रेन को नजदीक देखकर लोगों में अफरातफरी मच गई। हालांकि ट्रेन चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए रेड सिग्नल देख रेलवे क्रॉसिंग पर पहुंचने से पहले ही ट्रेन पर ब्रेक लगा दिए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - हल्द्वानी-अल्मोड़ा जाने वाले ध्यान दें, 3 दिन के लिए बंद रहेगा हाईवे..इस रूट से करें सफर
फाटक पर पहुंचते ही ट्रेन रुक गई। इसके बाद रोड पर जाम लग गया। सूचना मिलते ही श्यामपुर पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया और रेलवे क्रॉसिंग को खाली कराकर किसी तरह जाम खुलवाया। शाम सात बजे ट्रेन रेलवे क्रॉसिंग से रवाना हुई। अगर ट्रेन चालक समय पर सूझबूझ से काम न लेता तो बड़ा हादसा हो सकता था। ऋषिकेश रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर एसके शर्मा ने बताया कि फाटक संख्या-2 वीरभद्र और रायवाला रेलवे स्टेशन के बीच है। तकनीकी खराबी के चलते फाटक बंद नहीं हुआ। जिस वजह से अजमेर जाने वाली ट्रेन श्यामपुर बाइपास फाटक (rishikesh shyampur railway crossing) पर खड़ी रही। बाद में रेल कर्मचारियों और गार्ड ने मैनुअल रूप से ट्रेन को फाटक से पार कराया। ट्रेन यहां पर करीब 7 मिनट तक रुकी रही। बता दें कि शनिवार को देहरादून में भी रेलयात्रियों की जान खतरे में पड़ गई थी। यहां एक युवक अपनी स्कूटी ट्रेन की पटरियों पर छोड़कर भाग गया था।