देहरादून-मसूरी रोड पर नहीं लगेगा जाम, बनेगी 4 Km लंबी डबल लेन सुरंग..जानिए बेमिसाल खूबियां (double lane tunnel to be built on dehradun mussoorie road)
Connect with us
uttarakhand state establishment day 9 nov
Image: double lane tunnel to be built on dehradun mussoorie road

देहरादून-मसूरी रोड पर नहीं लगेगा जाम, बनेगी 4 Km लंबी डबल लेन सुरंग..जानिए बेमिसाल खूबियां

मसूरी के लिए वरदान साबित होगा यह साढ़े चार किलोमीटर Dehradun Mussoorie Road Double Lane Tunnel

पहाड़ों की रानी मसूरी के लोगों के लिए एक खुशखबरी आ रही है। जी हां, आने वाली दिसंबर के पहले सप्ताह में मसूरी में 837 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली करीब 4.5 किलोमीटर लंबी Dehradun Mussoorie Road Double Lane Tunnel के निर्माण कार्य का शिलान्यास हो सकता है। सैनिक कल्याण एवं उद्योग मंत्री गणेश जोशी ने बीते बुधवार को नई दिल्ली में केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर उनसे शिलान्यास का अनुरोध किया। इस पर गडकरी ने उन्हें आश्वस्त किया है। बता दें कि मसूरी में 837 करोड़ रुपये की लागत से करीब 4.5 किलोमीटर लंबी टनल बनने से मसूरी नगर के साथ राज्य में पर्यटन का भी विकास होगा।मसूरी में 837 करोड़ रुपये की लागत से करीब 4.5 किलोमीटर बनने वाली लंबी टनल से न केवल मसूरी बल्कि उत्तरकाशी जिले के निवासियों के लिए भी नई संभावनाओं के द्वार खोलेगा।

यह भी पढ़ें - देहरादून में रिटायर्ड फौजी ने पत्नी को मार डाला, खुद को भी गोली से उड़ाया..इलाके में सनसनी
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने टनल के दिसंबर माह में शिलान्यास किए जाने का आश्वस्त दिया है। उन्होंने इसके लिए तैयारियां करने के संबंध में अधिकारियों को निर्देश भी दे दिए हैं। टनल और कनेक्टिंग रोड की कुल लंबाई 9.6 किलोमीटर रहेगी। मसूरी टनल बनाने के लिए पिछले कई सालों से प्रदेश में प्रयास किए जा रहे थे। आखिरकार अब जाकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने टनल निर्माण के लिए सैद्धांतिक सहमति दी। मसूरी शहर में टनल निर्माण से लोगों को आए दिन लगने वाले भारी ट्रैफिक जाम से छुटकारा मिल जाएगा। पर्यटन सीजन के दौरान मसूरी में जाम की भारी समस्या रहती है। सड़कों पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगी रहती हैं। मसूरी में सबसे बड़ी समस्या ट्रैफिक जाम की ही होती है। टनल के बनने से मसूरी में रहने वाले लोगों और पर्यटकों को जाम से छुटकारा मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बुरका पहनकर शो-रूम लूटने आए थे बदमाश, पुलिस की बाइक लेकर भाग गए
सुरंग कहां बनेगी, ये भी बताते हैं। इस सुरंग का निर्माण हाथी पांव के लिए निकलने वाली सड़क के जंक्शन से करीब एक किमी आगे से होगा। यहां से सुरंग सीधे मसूरी इंटरनेशनल स्कूल के पास निकलेगी। इससे लोगों को एलबीएस एकेडमी और दूसरे जाम वाले क्षेत्रों में घुसने की जरूरत नहीं पड़ेगी। धनोल्टी जाने वाले वाहन भी जाम में फंसे बिना शहर से बाहर निकल सकेंगे। कुल मिलाकर केंद्र की उत्तराखंड को यह Dehradun Mussoorie Road Double Lane Tunnel बड़ी सौगात है। इस टनल के बनने के बाद मसूरी में जाम की समस्या से निजात मिल सकेगी। सैनिक कल्याण और उद्योग मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि सुरंग निर्माण से स्थानीय लोगों, देश-विदेश के पर्यटकों एवं टिहरी-उत्तरकाशी जिलों में जाने वाले लोगों को भी बड़ा फायदा होगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : शहीद मेजर की पत्नी ने पहनी सेना की वर्दी
वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू
वीडियो : बाबा का भौकाल..वायरल हुआ जबरदस्त वीडियो
वीडियो : Raghav Juyal - The Real Hero

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top